/सेना ने हिजबुल कमांडर जाहिद मीर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया

सेना ने हिजबुल कमांडर जाहिद मीर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला और शोपियां में आतंकियों से हुई मुठभेड़ में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण कश्मीर के शेपियां में हुई मुठभेड़ में सेना ने हिजबुल कमांडर जाहिद मीर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया है। वहीं, उत्तरी कश्मीर के बारामुला में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के ऑपरेशन कमांडर अबू खालिद को मार गिराया गया। इधर, जम्मू एवं कश्मीर के बडग़ाम जिले में सोमवार को अलगाववादी गुरिल्लाओं ने सेना के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। फिलहाल, दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

जानकारी के मुताबिक सेना को शोपियां के गटिपोरा इलाके में आतंकियों के एक दल के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया। सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान घेराबंदी सख्त होते देख इलाके के एक मकान में मौजूद आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सेना ने भी आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया। इस दौरान सेना ने हिजबुल के एक कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में मारे गए कमांडर की पहचान जाहिद मीर के रूप में हुई है।

एनकाउंटर में जैश कमांडर ढेर

इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को मार गिराया। मारा गया आतंकी पाकिस्तानी नागरिक था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि इलाके में आतंकी की मौजूदगी के बारे में जानकारी मिलने के बाद लडूरा गांव को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। सुरक्षाकर्मी जैसे ही उस घर के करीब पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, आतंकावदियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, खालिद कूटनाम वाले एक पाकिस्तानी को मुठभेड़ में मार गिराया गया। खालिद जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशनल कमांडर था।

अधिकारी ने कहा, आतंकी कमांडर का शव कब्जे में लेने की कोशिश की जा रही है, क्योंकि अब भी तलाशी अभियान जारी है। खालिद सुरक्षा बलों की सर्वाधिक वांछितों की सूची में था और उसकी मौत जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन है।